No Widgets found in the Sidebar

अपनी स्किन को गॉर्जियस बना सकते हैं। इसके लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा हार्मोनल असंतुलन, धूप, मुँहासे, लिवर की खराबी, कुपोषण, कॉस्मेटिक प्रोडक्ट के साइड इफेक्ट आदि भी त्वचा की रंगत खराब करने के लिए जिम्मेदार होते हैं।आप घर में रहते हुए ही ये सब काम कर सकेंगे। चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने चेहरे को खूबसूरत बना सकते हैं।

 

नींबू का रस
यह एक सुरक्षित ब्लीचिंग एजेंट है। विटामिन सी से भरपूर, नींबू का रस आपके चेहरे के काले हुए क्षेत्रों के लिए जादू की औषधि हो सकता है। नींबू के रस में पाए जाने वाले एंटीऑक्सिडेंट और एस्कॉर्बिक एसिड लाइटनिंग एजेंट के तौर पर काम करते हैं।

एलोवेरा
एलोवेरा त्वचा और बालों को बहुत फायदा पहुंचाता है। यह नेचुरल तरीके से त्वचा को काले धब्बों से मुक्त करता हैं। चेहरे पर एलोवेरा जैल लगाकर थोड़े देर के लिए छोड़ दें, फिर गरम पानी से धो लें। एलोवेरा जैल का उपयोग आप घर पर बनाए जाने वाले फेस पैक में भी कर सकते हैं।

मैश एवोकाडो
ओलिक एसिड और विटामिन सी से भरपूर एवोकैडो स्किन पिगमेंटेशन के खिलाफ बहुत अच्छा काम करता हैं। यह आपकी त्वचा के गहरे पोषण के लिए अच्छा है। एवोकैडो को मैश करें और अपनी त्वचा पर थपकाएं और इसे आधे घंटे के लिए छोड़ दें। इसे गुनगुने पानी से धो लें।

By admin