No Widgets found in the Sidebar

गर्मियों में भी तेज धूप से स्किन को बचाना बेहद जरूरी है। नहीं ड्राई स्किन, टैनिंग आदि की समस्या होने लगती है। इसके अलावा त्वचा के बेजान होने से चेहरे पर दाग, धब्बे, झुर्रियां, काले घेरे, पिंपल्स आदि की भी परेशानी होने लगती है।

ऐसे में इससे बचने के लिए स्किन की खास देखभाल करने की जरूरत होती है। मगर अक्सर बिजी लाइफ स्टाइल के चलते लड़कियां अपनी स्किन पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाती है।

खीरे में अधिक पानी होता है जो आपकी स्किन को हाइड्रेट रखता है। सूखी, बेजान और बेजान त्वचा पर मॉइस्चराइजर क्रीम के बजाय खीरे का रस लगाएं। आप अपने दैनिक फेस मास्क में पानी के बजाय खीरे के रस का उपयोग कर सकते हैं।

हाइड्रेटिंग फेस मास्क बनाने के लिए खीरे के रस और खट्टे दही की समान मात्रा के साथ एक पेस्ट बनाएं। ये दोनों आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर हैं। यदि आपके पास खट्टा दही नहीं है तो कच्चे दूध और खीरे के रस के साथ मिश्रण बनाएं और इसे चेहरे, गर्दन पर अच्छी तरीके से लगाएं। सूख जाने के बाद साफ पानी से धो लें।

ऐसे में आज हम आपको खीरे से जैल के बारे में बताते हैं जिसे आपको बस रात को लगाकर सोना है। इससे आपकी स्किन हाइड्रेट होने के साथ सुंदर, निखरी व खिली-खिली नजर आएगी।

By admin