No Widgets found in the Sidebar

स्ट्रीक्स प्रोफेश्नल की नेशनल टेक्निकल हेड एग्नेस चेन ने कुछ खास टिप्स दिए हैं जिन्हें अपनाकर अपने घुंघराले बालों का बखूबी ध्यान रखा जा सकता है. अपने घुंघराले बालों के हिसाब से एक उपयुक्त शैम्पू, कंडीशनर और सीरम का चुनाव करें. अतिरिक्त पोषण और कंडीशनिंग को सुनिश्चित करने के लिए ऐसे हेयर केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें जिसमें थोड़ा गाढ़ापन हो. घुंघराले बालों को अधिक नमी की आवश्यकता होती है.

घुंघराले बालों के लिए मिल्क क्रीम कंडीशनर भी काफी फायदेमंद हो सकता है. बालों की जड़ों या बीच में से कंघी कभी न करें. इससे बाल और भी ज्यादा टूटने लगते हैं और दोमुंहे बालों की भी समस्या पैदा हो जाती है. बालों को हमेशा पहले नीचे की ओर से कंघी करें और धीरे-धीरे ऐसे ही जड़ों तक जाए. घुंघराले बालों की देखभाल ऐसे ही की जानी चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि घुंघराले बालों में आसानी से उलझने और बेजान होने की प्रवृत्ति होती है,

घुंघराले बाल काफी संवेदनशील होते हैं, ऐसे में इन्हें सुखाने के लिए ब्लो डायर्स, डिफ्यूजर्स इत्यादि का उपयोग न करें. इनके अलावा स्टाइलिंग उत्पाद जैसे कि स्प्रे या जेल का भी इस्तेमाल करने से बचें, इससे बाल और भी जल्दी खराब हो जाते हैं. बेहतर परिणाम के लिए टी-शर्ट की मदद से बालों को कुछ देर के लिए टैप करें और उन्हें स्वाभाविक रूप से सूखने दें और स्टाइलिंग के लिए हल्के से कोई तेल छिड़क दें. रात में सोने से पहले बालों को ऊपर की ओर अच्छे से जुड़ा बना लें.

By admin