No Widgets found in the Sidebar

अमेरिका में पिछले कुछ दिनों से सुप्रीम कोर्ट लगातार चर्चा में बना हुआ है. पहले सुप्रीम कोर्ट ने बंदूक संबंधी न्यूयॉर्क के कानून को निरस्त करके सुर्खियां बटोरीं, तो एक दिन बाद ही कोर्ट ने गर्भपात के संवैधानिक अधिकार को समाप्त कर दिया US में गर्भपात पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का जमकर विरोध हो रहा है।

अदालत का फैसला महिलाओं के गर्भपात के अधिकार का खत्म करता है, जिससे 26 राज्य गर्भपात पर प्रतिबंध लगा सकते हैं।महिलाओं से पुरुषों से तब तक सेक्स से बचने के लिए कह रही हैं जब तक कि गर्भपात का अधिकार संघीय कानून नहीं बन जाता है। देश भर में सेक्स स्ट्राइक की मांग सोशल मीडिया पर जोर पकड़ रही है।

महिलाओं से पुरुषों से तब तक सेक्स से बचने के लिए कह रही हैं जब तक कि गर्भपात का अधिकार संघीय कानून नहीं बन जाता है।सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में गर्भपात को कानूनी तौर पर मान्यता देने वाले 50 साल पुराने फैसले को पलट दिया. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “अमेरिका की महिलाएं यह संकल्प लें, क्योंकि हम अनपेक्षित गर्भावस्था का जोखिम नहीं उठा सकते हैं। इसलिए हम किसी भी पुरुष के साथ यौन संबंध नहीं रखेंगे। जब तक हम गर्भवती होना नहीं चाहें।”

By admin