No Widgets found in the Sidebar

यूपी में नूपुर के बयान पर बीते दो जुमे की नमाज के बाद हिंसा के बाद इस बार पुलिस-प्रशासन अलर्ट है। इस बार अभी तक आ रही सूचना के मुताबिक शांति से जुमे की नमाज हो रही है।इसके लिए संवेदनशील स्थानों पर वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। सभी जिलों में पुलिस द्वारा फुट पेट्रोलिंग व अर्द्ध सैनिक बलों द्वारा फ्लैग मार्च किए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और कार्यवाहक डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को जिलों के अफसरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर प्रदेश में अमन चैन बहाल रखने के निर्देश दिए। अवस्थी ने बताया कि अधिकारियों से कहा गया है कि किसी तरह की लापरवाही पाए जाने पर शासन स्तर पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने तमाम संवेदनशील शहरों में  नमाज से पहले गश्त किया है। फ्लैग मार्च किया है। रैपिड एक्शन फोर्स की टुकड़ियां लगाई गई हैं। संवेदनशील इलाके में भारी फोर्स तैनात की गई। ड्रोन के जारिए पुलिस इलाकों में नजर रख रही है।

सहारन जिले में देवबन्द समेत सभी स्थानों पर जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। जुमें की नमाज जिले में अकीदत-ओ-एहतराम के साथ अदा की गई। अकीदतमंदों ने देश में अमन, चैन की दुआ की। सुरक्षा की दृष्टि से जामा मस्जिद के बाहर पुलिस बल तैनात किया गया था। वही ड्रोन से पूरे इलाके की निगरानी की गई।अटाला बवाल के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने इस बार जैमर का भी इस्तेमाल किया है। मोबाइल का नेटवर्क अटाला क्षेत्र में काम नहीं कर रहा है।

By admin