No Widgets found in the Sidebar

ग्लोइंग और जवां स्किन हर महिला की चाहत होती हैं। बेदाग और निखरी त्वचा लड़कियां पार्लर से जाकर फेशियल करवाती हैं वहीं कुछ महिलाएं घर पर ही अपनी स्किन की देखभाल के लिए क्लीजिंग करती हैं। फेशियल करवाने के बाद भी चेहरे पर ग्लो के बदले चेहरे पर दाने हो जाते हैं।

ऐसे में आपको अपनी स्किन की बाहरी देखभाल नहीं बल्कि अंदर से केयर की जरुरत है। ग्लोइंग और बेदाग स्किन के लिए हेल्दी डाइट लेना बहुत जरुरी होता हैं। चमकदार स्किन के लिए अपनी डाइट में हरी सब्जियां और फलों का सेवन करना चाहिए। चलिए जानते हैं फ्रेश और ग्लोइंग स्किन के लिए अपनी डाइट में क्या शामिल करना है।

पपीता
ग्लोइंग और जवां स्किन के लिए अपनी डाइट में पपीता को जरुर शामिल करें। पपीता स्किन को ग्लोइंग और जवां बनाने में मददगार है। ग्लोइंग स्किन के लिए पपीते को आप अपने चेहरे पर भी लगा सकते हैं।

पानी
ग्लोइंग और बेदाग स्किन के लिए पानी पीना बहुत जरुरी होता है। अगर आप चेहरे पर पिंपल से परेशान है तो पानी का सेवन करें। पानी पीने से स्किन हाइड्रेट रहती है जिससे स्किन ग्लोइंग और जवां बनी रहती हैं।

फल
स्किन की देखभाल के लिए अपनी डाइट में फल का सेवन करें। फल का सेवन करने से स्किन जवां और ग्लोइंग हो जाती है।

हरी सब्जियां
ग्लोइंग और जवां स्किन के लिए हरी सब्जियां काफी फायदेमेंद होती है। हरी सब्जियों के सेवन से आप अपने चेहरे के दाग धब्बे को कम कर सकते हैं। अगर आप ग्लोइंग स्किन चाहती है तो अपनी डाइट में हरी सब्जियां शामिल कर दें।

By admin