No Widgets found in the Sidebar

ब्लू टाइगर्स का पहला क्वालीफाइंग मैच बुधवार को कोलकाता के युवाभारती क्रीड़ांगन में अपने से कहीं ज्यादा रैंकिंग वाली कंबोडिया से है। ब्लू टाइगर्स को ग्रुप डी में रखा गया है और वे हांगकांग, अफगानिस्तान और कंबोडिया के खिलाफ खेलते हुए क्वालीफाई करने के अपने अवसरों की कल्पना करेंगे भारतीय टीम के कोच इगोर स्टीमक इसे लेकर परेशान नहीं हैं।

ब्लू टाइगर्स के पास कंबोडिया मैच के लिए कुछ उल्लेखनीय अनुपस्थितियां होंगी। राहुल भेके पहले मैच से बाहर हो गए हैं, जबकि लालेंगमाविया क्वालीफायर में कोई भूमिका नहीं निभाएंगे। ऋत्विक दास को चिकन पॉक्स हो गया है और उनकी जगह दीपक टांगरी को टीम में शामिल किया गया है।

लिस्टन कोलाको मामूली चोट से जूझ रहे हैं, लेकिन उनके खेल के लिए फिट होने की उम्मीद है। चिंगलेनसाना सिंह भी एक पारी से उबरने के बाद फिट हैं। भारत को इस खेल के लिए अधिक आक्रमणकारी फॉर्मेशन खेलना चाहिए, संभवत: 4-3-3 फॉर्मेशन।

भारत-कंबोडिया के बीच अब तक चार मैच हुए हैं, जिनमें से तीन में भारत जबकि सिर्फ एक मैच कंबोडिया ने जीता है। पिछली बार दोनों टीमें 2017 में कंबोडिया में फ्रेंडली मैच में भिड़ी थीं। भारत ने कंबोडिया को उसी की धरती पर 3-2 गोल से हराया था।

By admin