No Widgets found in the Sidebar

 भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से पांच टी20 की सीरीज खेली जाएगी. पहला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.टीम इंडिया लंबे अर्से बाद इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने जा रही है, इसलिए फैंस भी इन मैचों को देखने के लिए काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं।

पहले मैच की टिकट पूरी बिक चुकी हैं और पूरी उम्मीद है ​कि मैच वाले दिन अरुण जेटली हाउसफुल रहने वाला है। इस सीरीज में स्टेडियम पूरी दर्शक क्षमता से भरेंगे. इसकी शुरुआत दिल्ली से ही होगी. दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में 3 साल बाद अंतरराष्ट्रीय मुकाबला हो रहा है और इस मैच के दौरान स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा रहेगा.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला मैच इसलिए भी खास है, क्योंकि अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत जाती है तो लगातार 13 टी20 इंटरनेशन मैच जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बन जाएगी। इससे पहले 12 लगातार जीत का रिकॉर्ड रोमानिया और अफगानिस्तान की टीम ने बनाया है.

बीते 2 साल में ऐसा पहली बार होगा, जब भारत में कोई सीरीज बिना बायो-बबल के खेली जाएगी. इससे पहले, आईपीएल 2022 बायो-बबल में खेला गया था और स्टेडियम में आने वाले दर्शकों की संख्या भी लीग स्टेज के दौरान सीमित रखी गई थी.

By admin