No Widgets found in the Sidebar

उम्र का असर सेहत के साथ-साथ सौंदर्य पर भी पड़ता है। बढ़ती उम्र का असर सबसे पहले त्वचा पर ही नजर आता है। बालों की ग्रोथ भी इस उम्र के बाद रुक जाती है। केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि ये लंबे समय में हमारे बालों को काफी नुकसान पहुंचाते हैं. इनका असर ज्यादा दिन तक नहीं रहता है.ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार, बालों को बढ़ने के लिए प्रोटीन की जरुरत होती है।

सोयाबीन भी बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होती हैं. इसमें प्रोटीन अधिक मात्रा में होता है. इसमें स्पर्मिडीन नामक पोषक तत्व भी होता है. ये तत्व बालों को बढ़ाने और बालों के प्राकृतिक सुंदरता और रंग को बनाए रखते हैं.

बालों में आप अंडे का हेयर मास्क इस्तेमाल कर सकते हैं। आप अंडे का पीला और सफेद भाग अपने बालों पर लगा सकते हैं। अंडे का सफेद भाग ऐसी महिलाओं को लगाना चाहिए जिनके बाल बहुत ही ऑयली होते हैं और पीला भाग ऐसे लोगों को लगाना चाहिए जिनके बाल बहुत ही ज्यादा ड्राई होते हैं।

शकरकंदी में बीटा कैरोटीन एंटीऑक्सीडेंट होता है. ये बालों की चमक को बनाए रखने में मदद करता है. ये बालों को रूखेपन और कमजोर होने से बचाने का काम करता है. ये बालों को मजबूत बनाता है. ये बालों केप्राकृतिक रंग को बनाए रखने का काम करता है

आंवले में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है. ये बालों की प्राकृतिक सुंदरता को बनाए रखने का काम करता है. ये बालों को झड़ने से रोकता है.

By admin