No Widgets found in the Sidebar

गुवाहाटी के होटल रेडिशन ब्लू में शनिवार को नेचुरल एलायंस इन डेवलपमेंट एंड इंटरडिपेंडेंस (एनएडीआई-3) एशियाई कॉन्फ्लुएंस रिवर कॉन्क्लेव 2022 शुभारंभ हुआ।इस दौरान असम के सीएम सरमा ने कहा, पूर्वोत्तर एशिया के लिए भारत का प्रवेश द्वार है।

उन्होंने आगे कहा की -“हमारी सरकार न केवल इस क्षेत्र के लिए बल्कि एशियाई देशों की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी असम को एक औद्योगिक केंद्र बनाने के लिए काम कर रही है।”

मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट जारी करते हुए कहा कि ब्रह्मपुत्र के तट पर एनएडीआई-3 का आयोजन हमारे लिए परम सौभाग्य का विषय है।  बंगाल की खाड़ी क्षेत्र में उप-क्षेत्रीय सहयोग के साथ एक सामूहिक दृष्टिकोण व्यक्त करने में एक मजबूत भूमिका निभाएगा।

विदेश मंत्री ने कहा, पहले कनेक्टिविटी को लोग सड़क और जल मार्ग तक ही समझते थे, लेकिन आज कनेक्टिविटी की परिकल्पना डेटा कॉरिडोर, शिक्षा और पर्यटन, एनर्जी और सांस्कृतिक संबंध तक विकसित हो चुकी है।

इस अवसर पर असम के मंत्री चंद्रमोहन पटवारी, भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वांग वेई कुएन, भारत में कंबोडिया के राजदूत उंग शीन, आसियान देशों के प्रतिनिधि भी हिस्सा ले रहे हैं।

By admin