No Widgets found in the Sidebar

 इंडियन प्रीमीयर लीग का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला रॉयल चैलेंजर बेंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रात 7:30 बजे खेला जाएगा।आईपीएल 2022 का नजारा 27 मई को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले मैच में देखा जा सकता है।

इस मैच को दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर के तौर पर देखा जा सकता है। RR vs RCB की टीमें इस मैच को जीतकर इस सीजन का फाइनल मैच खेलना चाहती हैं। आइए जानें क्या कहते हैं आंकड़े। गुजरात के खिलाफ फाइनल मैच कौन सी टीम खेलेगी?

मुकाबले में सबसे ज्यादा 112 रन रजत पाटीदार ने बनाए जिसके लिए उन्हे प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया । क्वालीफायर 2 का मुकाबला दोनो टीमो के लिए बहुत मुश्किल होने वाला है। जो भी टीम आज के मुकाबले को जीतती है उस टीम का फाइनल का टिकट सुनिश्चित हो जायेग और जो टीम हारेगी वो बाहर हो जायेगी। दोनो टीमो के लिए ये मुकाबला करो और मरो का होने वाला है।

सबसे पहले बात करते हैं राजस्थान की टीम की। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने 2008 के बाद से कोई फाइनल मैच नहीं खेला है। जबकि बैंगलोर की टीम 2016 के बाद से फाइनल में नहीं पहुंची है।

शुरूआत में तो कार्तिक और रजत पाटीदार के कैच छूठे लेकिन उसके बाद उन कैचो का खिमियाजा लखनऊ की टीम को चुकाना पड़ा। रजत पाटीदार ने 54 गेंदो में 12 चौके और 7 छक्को की मदद से ताबड़तोड 112 रनो की शतकीय पारी खेली और दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदो में 5 चौके और एक छक्के के साथ 37 रनो की तेज पारी खेली थी।

रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक आईपीएल में एक भी खिताब नहीं जीता है। RR vs RCB ने अब तक 27 मैच खेले हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का दबदबा था। बता दें कि आरसीबी को 13 मैचों में जीत का स्वाद चखना था।

By admin