No Widgets found in the Sidebar

इजरायल के रक्षा मंत्री, बेनी गैंट्ज़ अगले सप्ताह एक “विशेष सुरक्षा घोषणा” पर हस्ताक्षर करने के लिए भारत आने वाले हैं, जो दोनों देशों के तीन दशकों के राजनयिक संबंधों की स्मृति में है।

पहले यह यात्रा मार्च में होने वाली थी लेकिन कोरोना मामलों वृ्द्धि और इस्राइल में कई आतंकी हमलों के बाद यात्रा रद्द कर दी गई थी, हाल ही में इस्राइल में अल-अक्सा में हिंसा हुई थी जिसमें कई लोग मारे भी गए थे।

गैंट्ज के कार्यालय ने यात्रा के विवरण का खुलासा नहीं किया। लेकिन कहा कि वह अपने भारतीय समकक्ष राजनाथ सिंह के साथ मिलेंगे और दस्तावेज पर हस्ताक्षर करेंगे।यात्रा मूल रूप से मार्च के अंत में निर्धारित की गई थी, लेकिन 22 मार्च से इज़राइल और वेस्ट बैंक में घातक आतंकी कृत्यों के कारण गैंट्ज़ ने इसे स्थगित कर दिया, जिसमें मारे गए 19 लोग।

हालांकि, इजराइल के रक्षा मंत्री गैंट्ज़ के कार्यालय ने यात्रा के ब्योरे को निर्दिष्ट नहीं किया जब इसकी घोषणा की गई,  भारतीय समकक्ष राजनाथ सिंह के साथ मिलेंगे और समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे।  इजरायल के रक्षा मंत्री ने उन्हें सूचित किया कि 30-31 मार्च तक उनकी भारत की नियोजित यात्रा अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण स्थगित कर दी गई थी।

By admin