No Widgets found in the Sidebar

महिलाएं अपनी खूबसूरती को लेकर बहुत सजग रहती है. खुद को परफेक्ट लुक देने के लिए वह बहुत मेहनत करती हैं. इसके साथ ही अपने हाथों और पैरों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए वह मैनीक्योर और पेडीक्योर का भी सहारा लेती हैं.

लंबे नाखून हर महिला की पसंद होते हैं. इन नाखूनों पर वह तरह-तरह नेल पेंट का इस्तेमाल करती हैं. यह उनके हाथ और पैरों की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है

संतरा हमारी सेहत के लिए बहुत लाभकारी है. इसके साथ ही यह नाखून के लिए भी बहुत फायदेमंद माना जाता है. इसमें भारी मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है जो नाखून की ग्रोथ को बढ़ाने में मदद करता है. इसे यूज करने के लिए आप संतरे का रस निकाल लें और उसमें नाखूनों को डुबोकर 10 से 15 मिनट रखें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो दें और बाद में मॉइश्चराइजर लगा दें.

नारियल के तेल को गुणों की खान माना जाता है. यह ना सिर्फ स्किन और बालों के लिए फायदेमंद है बल्कि यह नाखूनों के लिए भी बहुत अच्छा माना जाता है. यह नाखूनों को पोषण देकर उन्हें मजबूत और चमकदार बनाता है. इसे यूज करने के लिए नारियल का तेल लें और उसमें 1/4 कप शहद और 4 बूंद रोजमेरी ऑयल मिला दें. बाद में इस मिश्रण को गर्म कर दें. इसमें नाखूनों को कम से कम 15 मिनट डुबोकर रखें. आप इसे हफ्ते में एक बार जरूर ट्राई करें.

 

By admin