No Widgets found in the Sidebar

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ईद के त्यौहार पर जोधपुर जिले में हुई हिंसा की घटना  को लेकर राजस्थान सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।  जोधपुर में ईद से कुछ घंटे पहले सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया था.

हालात पर काबू पाने के लिए जोधपुर के कार्यपालक मजिस्ट्रेट राजकुमार चौधरी ने शहर के दस थाना क्षेत्रों, उदयमंदिर, सदर कोतवाली, सदर बाजार, नागोरी गेट, खांडा फलसा, प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देवनगर, सूरसागर व सरदारपुरा में मंगलवार दोपहर एक बजे से बुधवार मध्यरात्रि तक कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किए.

जोधपुर में हुए हिंसा मामले में अभी तक  97 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। इंटरनेट सेवा आगामी आदेश तक बंद कर दी गई है। जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता, प्रदेश के एडीजी लॉ एंड आर्डर हवा सिंह घुमरिया और जोधपुर पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगई ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता की। जिसमें उन्होंने बताया कि फिलहाल कर्फ्यू ग्रस्त इलाके में शांति है।

इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की और उच्च स्तरीय बैठक के बाद हालात पर काबू पाने के लिए गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव सहित आला अधिकारियों को तत्काल जोधपुर जाने के निर्देश दिए.

 

By admin