No Widgets found in the Sidebar

कई लोगों की स्किन काफी ड्राई होती है। ऐसे लोगों की समस्या सर्दियों में काफी बढ़ जाती है। वहीं, कुछ लोगों की त्वचा सर्दियां आते ही सांवली होने लग जाती है। अगर आप भी अपनी सांवली होती स्किन से परेशान हैं जैसे की ऑरेंज जूस में फाइबर्स नहीं होते जिससे उसमें ब्लड सर्कुलेशन कम होता है और सांवलापन बढऩे लगता है।

खूबसूरती पाने के लिए लड़कियां हर संभव प्रयास करती हैं और इसके लिए मेकअप का सहारा भी लेती हैं। सबसे पहली बात तो आपको यह जानना जरूरी हैं कि खूबसूरत दिखना सिर्फ गोरा होना ही नहीं होता हैं बल्कि आप अपने लुक को किस तरह पेश करते हैं यह मायने रखता हैं।

दासकी स्किन अर्थात सांवली त्वचा वाली लड़कियां भी अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए मेकअप की मदद लेती हैं। लेकिन जरूरी हैं कि आप मेकअप का सही तरीका जानें।

बहुत से ऐसे लोग होते हैं जिन्हें चीनी खाना बहुत पसंद होता है। अगर आप भी इनमें से हैं तो आज आप भी आज से ही चीनी खाना छोड़ दें क्योंकि ज्यादा चीनी का सेवन भी आपको सांवला बना देता है।

ज्यादा मिर्ची वाला खाना खाने से सेहत को तो नुकसान होगा ही साथ में ये स्किन के लिए भी हानिकारक होगा। क्योंकि ज्यादा मिर्च वाला खाना शरीर के तापमान को बढ़ाता है जिससे ब्लड वेसल्स फैल जाती है और सांवलापन बढऩे लगता है।

By admin